5 Best Laptops Under Rs.30,000 in India

Best Laptop, Best Laptop under 30000 Rs, Laptop under 30000, 2021 Best laptop under rs 30,000
Photo: Social media

Best Laptop: उन लोगों के लिए जो एक बेहतर-चश्मा वाले लैपटॉप के बदले में अच्छी रकम खर्च करने को तैयार हैं, हमने व्यापक शोध करने का फैसला किया।

Best laptop under Rs 30000: उस शोध का परिणाम यह है कि दस सर्वश्रेष्ठ लैपटॉप की यह क्यूरेट सूची है जो हमें लगता है कि भारतीय बाजार में उपलब्ध Rs.30,000 के तहत सबसे अच्छा है।

2021 Best laptop under rs 30,000: हमेशा की तरह, हमने अपने निष्कर्षों को वर्गीकृत किया है ताकि आप अपनी खोज को और कम कर सकें। किसी भी आगे की हलचल के बिना, अभी लेख में गोता लगाएँ!

1. HP 14S

इस सूची में HP Laptop 30,000 एचपी 14 एस लैपटॉप सबसे सक्षम और संतुलित लैपटॉप है। यह नवीनतम 10 वीं जीन इंटेल कोर आई 3 प्रोसेसर के साथ आता है और भंडारण के लिए एक एसएसडी का भी उपयोग करता है, जो हार्ड डिस्क ड्राइव आधारित लैपटॉप की तुलना में स्पष्ट रूप से तेज है। 1.47 किलोग्राम पर, यह इस सूची में सबसे हल्के लैपटॉप में से एक है। आपको 4GB रैम और 256GB SSD आधारित स्टोरेज मिलती है। लैपटॉप विंडोज 10 होम संस्करण ओएस के साथ आता है और इसमें फास्ट चार्जिंग जैसी तकनीक है जो लगभग 45 मिनट में 50% चार्ज करने का दावा करती है।

top price,best price,cheap price,cashback price,bookcashback price,offer price,detail price,

2. ASUS VIVOBOOK X409JA-EK011T

यदि आप पतले और हल्के लैपटॉप चाहते हैं, तो Asus Vivobook Laptop की सिफारिश की जाती है, जो काफी कॉम्पैक्ट है और एक फुल एचडी डिस्प्ले प्रदान करता है। सिर्फ 1.6 किलोग्राम पर, यह एक हल्के वजन वाला लैपटॉप है जिसमें 14-इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है, जो एचडी डिस्प्ले की तुलना में उच्च स्पष्टता वाले वीडियो देखने के लिए उपयुक्त है। यह लैपटॉप नवीनतम इंटेल 10 वीं जीन कोर i3 प्रोसेसर को पैक करता है, जो इस मूल्य बिंदु पर एक बहुत अच्छा प्रोसेसर है। लैपटॉप विंडोज 10 होम एडिशन के साथ आता है, जब आप बाद में परफॉर्मेंस को बेहतर बनाना चाहते हैं तो रैम और HDD अपग्रेड करने योग्य होते हैं।

top price,best price,cheap price,cashback price,bookcashback price,offer price,detail price,

3. LENOVO S145 81W800THIN

Laptop under 30000: इस बजट लैपटॉप की मुख्य विशेषता लगभग रु। 30,000 प्रोसेसर है। यह इस सूची में से कुछ में से एक है जो 10 वीं जनरल इंटेल कोर i3 प्रोसेसर के साथ आता है। इसलिए यदि प्रोसेसर का प्रदर्शन सबसे महत्वपूर्ण पहलू है, तो यह लैपटॉप अत्यधिक अनुशंसित है। हालांकि, ओएस या माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2019 के छात्र संस्करण के बिना, आपको इस लैपटॉप को पूरी तरह से उपयोग करने योग्य बनाने के लिए सॉफ्टवेयर साइड पर अतिरिक्त खर्च करना होगा। यदि आपको विंडोज 10 की जरूरत नहीं है और उबंटू डेस्कटॉप जैसे एक ओपन सोर्स ओएस को पसंद करते हैं, तो आप उस ओएस की लागत को भी बचा सकते हैं। इस मूल्य बिंदु पर बाकी विन्यास बहुत मानक है, आपको 4 जीबी रैम मिलती है जिसे अपग्रेड किया जा सकता है और 1 बीएचडी आधारित भंडारण। 15.6 इंच का डिस्प्ले भी एचडी रिज़ॉल्यूशन वाला बेसिक है।

top price,best price,cheap price,cashback price,bookcashback price,offer price,detail price,

4. DELL INSPIRON 3480

डेल इंस्पिरॉन इस सूची में एक और पतला और हल्का अभी तक संतुलित किफायती लैपटॉप है। हल्का होने के अलावा, यह लैपटॉप पारंपरिक हार्ड ड्राइव आधारित स्टोरेज के बजाय 256GB SSD ड्राइव के साथ आता है। जो इसे स्टोरेज परफॉर्मेंस के मामले में और तेज़ बनाता है। इसलिए आप तेज बूट समय के साथ-साथ तेज फ़ाइल कॉपी गति की अपेक्षा करते हैं। इस लैपटॉप में पेंटियम गोल्ड प्रोसेसर दैनिक कार्यों जैसे ब्राउजिंग, लाइट ऑफिस एप्लिकेशन, वीडियो देखना आदि के लिए काफी सक्षम है। बस एक आसान मल्टीटास्किंग अनुभव या कभी-कभार गेमिंग सेशन की उम्मीद न करें।

top price,best price,cheap price,cashback price,bookcashback price,offer price,detail price,

5. DELL VOSTRO 3468

डेल 3468 एक 14-इंच का है जो 7-जीन इंटेल कोर आई 3 सीपीयू, 4 जीबी रैम और 1 टीबी हार्ड ड्राइव के साथ आता है। यह Ubuntu 14.04 आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलाता है। यदि विंडोज आपके लिए कोई आवश्यकता नहीं है, तो यह लैपटॉप प्रकाश उपयोग के लिए लोकप्रिय लिनक्स डिस्ट्रो को चलाने में सहज होना चाहिए।

top price,best price,cheap price,cashback price,bookcashback price,offer price,detail price,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *