Why Your Home Gym Should Have One

garage gym,fitness equipment reviews,excercise equipment reviews,budget home gym,cheap home gym,workout at home,home gym mistakes,how to build a gym at home,home gym tutorial,home gym,gym workout,gym equipment that you need,aesthetic
Photo: Social media

आप अपने पसंदीदा वर्कआउट क्लास या जिम पार्टनर के बिना कैसे सक्रिय रह सकते हैं? जैसे-जैसे इस दौरान हमारी दिनचर्या बदलती है, हम फिट रहने के नए तरीके खोज सकते हैं।

आप घर में बंद हो या आप सेल्फ कोरंटीन में हों, वहाँ एक व्यायाम है जो आपको स्ट्रेस नष्ट करने, कैलोरी जलाने और बुखार से निपटने में मदद करता है: Home gym

क्या आप उन लोगों में से एक हैं जिन्हें जिम जाने के विचार से दूर रखा गया है? क्या आप अपने घर के साउंड की सुविधा और सुविधा से अपने फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त करने की संभावना रखते हैं? यदि हाँ, तो आप जानते हैं कि होम जिम में निवेश का आपका निर्णय एक दम सही था!

लेकिन आपके घरेलू जिम के लिए आपके द्वारा चुने गए फिटनेस उपकरण आपके फिटनेस लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए बहुत अंतर कर सकते हैं। उपकरणों का एक ऐसा टुकड़ा जिसकी हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं, वह है इनडोर exercise bike.

Home gym – Exercise Bike?

विभिन्न प्रकार के होम इंडोर एक्सरसाइज बाइक हैं लेकिन उनमें जो कुछ भी समान है वह यह है कि वे स्थिर बाइक हैं जो किसी भी अग्रगामी गति का उत्पादन नहीं करती हैं। आप सामान्य साइकिल की तरह पैडल मारकर उन पर काम करते हैं। ये कुछ विभिन्न प्रकार के व्यायाम बाइक हैं:

Spin Bikes

एक स्पिन बाइक सीधा है और स्थिर बेस के साथ केवल सामने का पहिया है। फ्रंट व्हील पर तनाव को बढ़ाकर आप अपनी कसरत की तीव्रता को समायोजित कर सकते हैं। कुछ मॉडल ऐसा करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक पैनल प्रदान करते हैं जबकि अन्य में एक घुंडी होती है जिसका उपयोग तीव्रता को समायोजित करने के लिए किया जा सकता है।

Recumbent Bikes

लेटा हुआ बाइक थोड़ा अलग आकार का है। वे आपको अपने पैरों के नीचे पैडल करने की अनुमति देते हैं बजाय आपके नीचे। यह स्पिन बाइक से विभिन्न मांसपेशियों को काम करता है और उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो साइकिल की सीटों को असहज पाते हैं।

Rollers/Bike Trainer

इनडोर बाइक के लिए एक अन्य विकल्प बाइक के रोलर को अपने जिम में जोड़ना है। इस समाधान के साथ, आप एक मानक साइकिल का उपयोग कर सकते हैं और इसे रोलर्स पर रख सकते हैं। जैसा कि आप चक्र करते हैं, रोलर्स रोल करना शुरू करते हैं और परिणामस्वरूप, कोई आगे की गति पैदा नहीं होती है।

Benefits of an Indoor Exercise Bike

आपके जिम में एक इनडोर व्यायाम बाइक होना आपके फिटनेस लक्ष्यों को पूरा करने का एक शानदार तरीका साबित हो सकता है। यह सबसे सुविधाजनक फिटनेस मशीनों में से एक है, क्योंकि आप अन्य गतिविधियों जैसे कि टेलीविज़न देखना, ईमेल की जाँच करना, या यहाँ तक कि एक किताब पढ़ते हुए भी काम कर सकते हैं। क्या अधिक है, यह खराब मौसम में साइकिल चलाने के लिए धड़कता है।

Home gym – Fitness corner

हालांकि वे थोड़ा बोझिल हो सकते हैं क्योंकि वे कुछ जगह लेते हैं, आप हर दिन इसका उपयोग कर सकते हैं। यह वार्म-अप के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है, और वजन कम करने के लिए एक उत्कृष्ट मशीन है। अनुमान के मुताबिक, 40 मिनट की स्पिन क्लास के दौरान आप 400-600 कैलोरी खो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *